दिल्ली , मुंबई , या भोपाल देश के बड़े -बड़े शहर में महामारी का ऐसा प्रकोप छाया है की लोग हताश है , सरकारी सिस्टम ठप पड़ चुके है और डॉक्टर्स भी अब हालत को संभाल नहीं पा रहे है , पर जो काम सरकार को करना चाहिए था अब वही काम भारत की आम जनता करने में लगी हुई है। देश मैं कई ऐसे लोग है जो की एक दूसरे की मदद ऑनलाइन माध्यम से कर रहे है तो कुछ ऐसे जो कोविद पेशेंट्स को दवाइयां , इलाज के लिए बीएड , या खाना पहुंचने में मदद कर रहे है।

ट्विटर से मिली आपदा में उम्मीद

ट्विटर भारतीयों के एक बड़े वर्ग के लिए, महामारी के कारण हताश, अपने दोस्तों और परिवार के लिए मदद और राहत पाने की कोशिश कर रहा है, ट्विटर मदद के लिए एक दूसरे से जुड़ने का स्थान बन गया है। और यह उन लोगों की मदद करने का स्थान बन गया है जिन्हें COVID-19 में जीवित रहने के लिए सहायता की आवश्यकता है पर राज्य व् केंद्र सरकार की नाकामयाबी इन्हे मौत के मुँह धकेल रही है । इस मंच पर सैकड़ों लोग लोगों की मदद करने के लिए, और भारत में कोरोनावायरस महामारी के नवीनतम हमले से निपटने में लोगों की मदद कर रहे है । संक्रमित और मरने की संख्या खतरनाक दर से बढ़ गयी है। इस कारन बेड और ऑक्सीजन जैसे आम सुविधाएं लोग अपनी तरफ से खोज कर ट्विटर , टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर महामारी से निपटने के लिए अनजान लोगों की मदद कर रहे है।

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर भी कर रहे मदद

आम लोगों के अलावा बहुत से सेलिब्रिटीज और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स भी मदद के लिए सामने आये है , कॉमेडियन विराज , अभिषेक उपमन्यु चेतन गोयल, जो महामारी से संबंधित जानकारी को अपने इंस्टाग्राम कहानियों के माध्यम से साझा कर रहे हैं, चाहे वह बिस्तर की उपलब्धता, रेमेडिसविर इंजेक्शन या प्लाज्मा बैंक इन सभी की जानकारी यह लोग आपने एकाउंट्स पर दे रहे है जिससे इन लोगों की मदद मिल सके।

Leave a comment