दिल्ली के इन 5 भूतिया जगहों की कहानी सुन कहीं खड़े ना हो जाएं आपके रोंगटे

Horror Places in Delhi: भूत-प्रेत आत्माएं सच में हैं या नहीं, इसे बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है लेकिन दिल्ली में ऐसी कई जगह हैं जो भूतिया और रहस्यमय कहानियों के लिए जानी जाती हैं।

भूत-प्रेत आत्माओ वाली चीजों पर कुछ लोग काफी विश्वास करते हैं, तो वहीं कुछ लोग इन्हें महज अफवाह मानते हैं। भूतिया कहानियों को लोग भ्रम कहकर टाल देते हैं। तो चलिए जानिए दिल्ली के 5 सबसे भूतिया जगहों की कहानी जिन्हें सुन कहीं आपके रोंगटे ना हो खड़े जाएं.

दिल्ली के 5 सबसे भूतिया जगहों के नाम

  1. फिरोज शाह कोटला किला- Feroz Shah Kotla Fort​
  2. खूनी दरवाजा – Khooni Darwaza​
  3. अग्रसेन की बावली- Agrasen Ki Baoli​
  4. दिल्ली कंटोनमेंट – Delhi Cantonment​
  5. मालचा महल – Malcha mahal​

दिल्ली के 5 सबसे भूतिया जगहों कहानी 

फिरोज शाह कोटला किला- Feroz Shah Kotla Fort​

इस किले का 1354 में फिरोज शाह तुगलक ने निर्माण किया था। आज फिरोज शाह कोटला किला खंडहर में बदल दिया गया है। यहां एक हवेली है जिसे भूतिया हवेली के नाम से जाना जाता है।

ऐसा माना जाता है कि यहां आत्माएं जिन्न को खुश करने के लिए जमा होती हैं। लोगों का कहना है कि यहां गुरूवार को मोबत्तियां और अगरबत्तियां जलती हुई दिखाई देती हैं। इसलिए लोग यहां जाने से बेहद डरते हैं।

खूनी दरवाजा – Khooni Darwaza​

खूनी दरवाजा दरवाजा को दिल्ली की सबसे भूतिया जगह में देखा जाता है। कहते हैं कि खूनी दरवाजा में 3 राजकुमारियों को बड़े ही बेरहमी से मार दिया गया था।

लोगों का मानना है कि यहां लोगों के चीखने और रोने की आवाजें आती हैं। साथ ही यहां अंग्रेजों ने कई स्वतंत्रा सैनानियों को भी मार दिया था, जिस वजह से उनकी भी आत्माएं यहां घूमती रहती हैं।

अग्रसेन की बावली- Agrasen Ki Baoli​

दिल्ली की सबसे डरावनी जगहों में अग्रसेन की बावली को भी गिना जाता है। कहते हैं कि यहां एक बार काले पानी से भरी बावली में रहस्यमय तरीके से लोगों ने डूबकर जान दे दी थी।

तब से माना जाता है कि इस बावली में बुरी आत्माओं का निवास है। यहां चीखें सुनाई देती हैं और साथ ही आसपास असामान्य घटनाएं भी देखने को मिलती हैं।

दिल्ली कंटोनमेंट – Delhi Cantonment​

दिल्ली की सबसे भयानक जगहों में दिल्ली कंटोनमेंट का नाम आता है। लोगों का कहना हैं कि यहां एक महिला का भूत सफेद साड़ी में घूमता है। यह महिला भूत लोगों से लिफ्ट मांगती है और जिन लोगों ने यह देखा है, उनके लिए वो स्थिति बेहद भयानक रही है।

मालचा महल – Malcha mahal

मालचा महल को फिरोज शाह तुगलक ने अपने शिकारगाह के लिए बनवाया था। यहाँ अवध घराने की बेगम अपने 2 बच्चों, 5 नौकरों और 12 कुत्तों के साथ रहने के लिए आईं थीं।

लोगों का कहना है कि कभी बेगम यहां से बाहर नहीं निकल पाईं। ऐसा माना जाता है कि यहां बेगम ने आत्महत्या कर ली, उनकी रूह यहां भटकती रहती है।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.