Atto 3 electronic car

Maruti और Kia को टक्कर देगी 512km की रेंज वाली इलेक्ट्रॉनिक कार

Atto 3 electronic car : मार्केट में बढ़ती डिमांड के चलते आजकल बहुत सारी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रॉनिक वाहन मार्केट में लांच करना शुरू कर दी है जिसमें कई इलेक्ट्रॉनिक वाहनों में स्पेशल बैटर फीचर्स काफी कम कीमत में दिए जाते हैं। इसी प्रकार भारतीय बाजार के पैसेंजर कार सेगमेंट में मशहूर कंपनी BYD ने एंट्री कर ली है जिसके साथ ही कंपनी ने अपनी सबसे लेटेस्ट और लग्जरी कार Atto 3 को मार्केट 2023 के शुरुआती महीनों में लॉन्च करने का फैसला किया है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रॉनिक कार 512 किलोमीटर के पावरफुल रेंज के साथ आती है जिसमें स्पेशल चाइनीस टेक्नोलॉजी से बैटरी और इंजन का निर्माण हुआ है । चलिए जानते हैं कि लेटेस्ट कार सेगमेंट में आने वाली Atto 3 किस टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में लॉन्च होगी।

आकर्षक डिजाइन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी

BYD कंपनी ने अपनी Atto 3 कार में विशेष टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है जिसके चलते इस धमाकेदार कार को मात्र 3 महीनों में 1500 से भी अधिक बुकिंग मिल चुकी है. बाहरी डिजाइन से यह कार्य काफी खतरनाक लुक में है। इस कार के इंटीरियर को विशेष लग्जरी तौर पर कंपनी ने बनाया है जहां गैर सिस्टम से लेकर ड्राइवर फ्रंट सीट तक सारी चीजें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से निर्मित है । कंपनी ने इसमें कई प्रकार के डिटेक्टिव सेंसर लगाएं हैं जो आसानी से किसी भी चीज को परख सकते हैं। हालांकि इन सेंसर को लेकर अभी तक कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है ।

लंबी दूरी के लिए बेहतरीन है यह कार

Atto 3 इलेक्ट्रॉनिक कार में 60.49kWh का पावरफुल बैटरी पर एक दिया है जो इस गाड़ी को आधुनिकीकरण के चलते मार्केट में सबसे लेटेस्ट बनाता है। कंपनी के अनुसार यह इलेक्ट्रॉनिक कार एक बार फुल चार्ज करने पर 512 किलोमीटर की दमदार रेंज प्रदान करती हैं। इस शानदार कार में एक परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर का इस्तेमाल हुआ है जो 201bHp power और 301 nm का टार्क जनरेट करती है। साथ ही इस नई टेक्नोलॉजी वाली इलेक्ट्रॉनिक कार में पावरफुल चार्जर बैटरी पैक दिया है जिससे यह इलेक्ट्रॉनिक कार मात्र 1 घंटा 20 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है ।

Atto 3 Electronic Car Price

यह कार बेहतरीन सेफ्टी पिक्चर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ मार्केट में 33 लाख रुपए (एक्स शोरूम)के करीब की कीमत में लॉन्च हो सकती है जिसके अलग-अलग बेरियम के हिसाब से कीमत में फर्क आएगा।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *