टाटा ने लॉन्च की जबरदस्त माइलेज वाली सुमो कार

Tata Sumo New Variant

Tata Sumo New Variant: मार्केट में पिछले 2 सालों में फोर व्हीलर कार की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है जिसके चलते कार निर्माता कंपनियां नई टेक्नोलॉजी के साथ अपनी कार को मार्केट में पेश कर रही हैं। दिए जलते महिंद्रा स्कार्पियो को बुरी तरह पछाड़ने के लिए Tata ने अपनी Sumo Car का 9 सीटर वैरीअंट मार्केट में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि यह सुमो कार अत्यधिक वजन ढोने के साथ-साथ लुकिंग में भी काफी आकर्षक है। जिसमें विशेष इंटीरियर पार्ट के साथ-साथ बाहरी डिजाइन भी हार्ड मटेरियल से की गई है। इसका फ्रंट बोनेट डिजाइन अन्य कारों की तुलना में काफी लंबा है जो इसे बाहरी तौर पर आकर्षक बनाता है। यदि आप ताकतवर कार लेने की सोच रहे हैं तो स्कॉर्पियो नही बल्कि Tata Sumo car को कम बजट में पहली मान्यता देनी चाहिए।

Tata Sumo New Variant डिजाइन और शक्तियां

Tata Sumo New Variant car आकर्षक डिजाइन के साथ निर्मित है जिसमें स्पेशल मटेरियल से बाहरी डिजाइन की गई है। इस कार का फ्रंट डिजाइन स्कॉर्पियो की तुलना में काफी आकर्षक है जिसमें विशेष सेंसर वाली एलईडी लाइट का सही तरीके से इस्तेमाल हुआ है। कार के फ्रंट में यदि कंपनी का लोगो देखा जाए तो यह काफी आकर्षक लगता है जिससे आपकी कार को यूनिक नेम के साथ मार्केट में पसंद मिलेगी। अलग-अलग कलर वैरीअंट में आने वाली Tata Sumo Car 4 फ्रंट Led लाइट और स्पेशल जपानीज डिजाइन के साथ आती है।

Tata Sumo Car मजबूती के तौर पर किसी भी अन्य स्पोर्ट कार को पीछे छोड़ देती है जिसके 4 व्हील बिल्कुल महिंद्रा थार के समान है। कंपनी का दावा है कि यह कार पर्वतीय इलाकों एवं असमतल जगहो पर काफी कंफर्ट तरीके से चलती है।

Tata Sumo Car Digital And Sefty Features

• चाइल्ड सेफ्टी लॉक

• की लेस स्टार्ट

• डिजिटल यूएसबी सपोर्ट

• s.m.s. अलर्ट

• कॉल अलर्ट

• ब्लूटूथ सपोर्ट

• LCD कनेक्टिविटी

• डुअल एयर बैग

• पावरफुल ब्रेक

Tata Sumo Car Mileage

टाटा सूमो का नया वर्जन पावरफुल इंजन और बेहतरीन माइलेज सपोर्ट क्या सताता है जो अन्य गाड़ियों की तुलना में आपको अधिक माइलेज प्रदान करता है। Tata Sumo Car 16 KM/L का माइलेज देती है। साथ ही इसमें स्पोर्टी लुक के हिसाब से आपको अलग माइलेज वाले वेरिएंट मॉडल मिलते है जो देखने मे आकर्षक के साथ-साथ तगड़े माइलेज को भी सपोर्ट करती है।

Tata Sumo Car Price

Tata Sumo Car की कीमत 6.6 लाख से शुरू होती है जो सिटिंग कैपेबिलिटी के हिसाब से अलग-अलग कीमत में आती है। Tata Sumo Car का यह नया वेरिएंट 1000000 के भीतर लॉन्च हो सकता है जिसकी कंपनी में अभी तक कोई पुष्टि नहीं की है। पुराने सभी मॉडल की तुलना में यह वैरीअंट बेहतरीन माइलेज के साथ-साथ कम कीमत में ही लांच होगा जो महिंद्रा थार और स्कॉर्पियो को सीधा टक्कर दे सकता है।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *