टाटा ने लॉंच किया Tata Sierra का Electronic Variant

Tata Sierra Electric Variant

Tata Sierra Electric Variant: टाटा कंपनी ने हाल ही में अपनी सबसे बेस्ट कार का इलेक्ट्रॉनिक वर्जन लांच करने की घोषणा की है जिसके चलते मार्केट में कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। Tata Sierra Electric Variant जल्द ही मार्केट में लांच होने जा रहा है जिसमें 400 किलोमीटर की रेंज और 250 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड दी गई। यह गाड़ी अपने आकर्षक लुक और खतरनाक डिजाइन के लिए जानी जाती है जिसमें स्पेशल बॉडी डिजाइन के साथ खास मटेरियल का इस्तेमाल हुआ है। ऐसे में यदि आप एक अच्छी और कम कीमत वाली गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आपको Tata Sierra Electric Variant पर ध्यान देना चाहिए।

लांच होगी यह गजब की कारे

टाटा मोटर्स अपने नया प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है जिसके चलते वह अपनी कई गाड़ियों को मार्केट में जल्द ही लॉन्च करने वाला है। सबसे ज्यादा पसंद आने वाली और फीचर्स से बड़ी हुई टाटा अल्ट्रॉज ईवी (Tata Altroz EV) और टाटा टिएगो ईवी (Tata Tiago EV) भी लांच होगी। ह्यूंदै मोटर्स भी जल्द ही भारत में अपडेटेड Hyundai Kona के साथ ही आयोनिक (Hyundai Ioniq 5) इलेक्ट्रॉनिक कार लांच करने जा रही है जिससे मार्केट में कारों का भारी सैलाब दिखाई देगा। अगर आप भी कम कीमत और बेस्ट फीचर वाली अच्छी कार लेना चाहते हैं तो आपको आगे इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी।

आकर्षक डिजाइन और सेफ्टी फीचर्स

इस दमदार इलेक्ट्रॉनिक कार की डिजाइन काफी आकर्षक है जिसकी बॉडी विशेष मटेरियल से बनाई गई है साथ ही इस कार मैं आधुनिकीकरण करते हुए कंपनी में विविध डिजाइन फीचर्स का इस्तेमाल किया है। सुरक्षा के लिहाज से इस कार्य में कई तरह के सेफ्टी टीचर से दिए गए हैं। अभी टाटा की इस नई कार को लेकर खास जानकारी सामने नहीं आई है। इसकी पूरी जानकारी टाटा मोटर्स जल्द ही अपने यूजर्स के सामने पेश कर देगा जिससे मार्केट में इस कार की डिमांड अधिक बड़े ।

Tata Sierra Electric Variant range and battery

Tata Sierra Electric Variant 400 KM की जबरदस्त रेंज देगी। कंपनी का दावा है कि यह कार एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर लेगी । 250 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली यह इलेक्ट्रॉनिक कार बेस्ट फीचर्स के साथ जल्द ही मार्केट में लांच होने जा रही है । बता दे कि Tata Sierra Electric Variant सिएरा ईवी ALFA-ARC प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। जिसमे गजब के एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स मिलते हैं।

Tata Sierra Electric Variant Price

टाटा के इस इलेक्ट्रॉनिक वेरिएंट में नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है जिसके चलते इसे मार्केट में माध्यम बजट वालों के लिए बेहतर माना जाएगा। 8 एयर बैग और सनरूफ के सात आने वाली यह कार मार्केट में 14 लाख रुपये के करीब लांच हो सकती है।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *