फ़ोन पर ही मिल जाएगी यातायात से जुड़ी सारी सुविधा

फोन में मौजूद एप्प हमेशा ही हमारी मुश्किलों को कम करते हैं। सरकार की भी यही कोशिश रहती है। दिल्ली नागरिकों के लिए सरकार की भी ऐसी ही कोशिश रहती है। यातायात सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए स्मार्ट तरीकों का सहारा लिया जा रहा है। एप की मदद से यातायात से जुड़ी सभी तरह की जानकारी फ़ोन पर ही उपलब्ध होगी। एप पर समय, रूट, किराया, किसी तरह का सुझाव या शिकायत पास खरीदने की सुविधा मिलेगी।

टिकट खरीदने की झिकझिक से मिलेगी राहत

बताते चलें कि बुधवार को अपग्रेडेड वन दिल्ली एप की शुरुआत हुई। बस यात्रियों को इसकी मदद से टिकट खरीदने की झिकझिक से आराम मिलेगा क्यूंकि वह एप की मदद से टिकट बुक कर पाएंगे। एप पर बस का सही समय भी दिखेगा जिससे उन्हें बस छूटने की भी चिंता नहीं होगी। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि इससे 7340 बसों में इसकी सुविधा मिलेगी।

सरकार धीरे धीरे बाकि वाहनों को भी एप से जोड़ने की प्लानिंग में है ताकि इसका लाभ अधिक यात्री उठा पाएं। एप पर ईवी चार्जिंग पॉइंट की दूरी आदि की जानकारी भी मिल जाएगी।

बस एक क्लिक में सारी जानकारी सामने

बस स्टॉप पर जाकर परेशान अपने हाँथ में मौजूद फ़ोन में सारी जानकारी मिल जाना काफी दिलचस्प है। वाकई में यह रोमांचकारी है कि आप आसानी से बस से संबंधित सारी जानकरी एक क्लिक में ही प्राप्त कर सकते हैं। सभी बसों की लाइव ट्रैकिंग, फीडबैक, टिकट बुकिंग, डेली पास, ईवी चार्जर्स से जुड़ी सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। जब आपको आसानी से इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा तब आप इस वन दिल्ली एप की अहमियत समझ पाएंगे।

Leave a comment

Cancel reply