New rate of azadpur mandi amid rain: बारिश का असर सब्जियों की कीमतों पर भी पड़ रहा है. देश के काफी हिस्से में ठीक ठाक बारिश हो रही है.सब्जियों की फसल से लेकर सब्जियों का ट्रांसपोर्टेशन प्रभावित हो रहा है। आजादपुर मंडी में काफी सब्जियां महंगी हो गई हैं, तो कुछ सब्जियों को खरीदार नहीं मिल रहे हैं.

 

सब्जी के थोक व्यापारी संजय भगत ने बताया कि बरसात की वजह से खीरे का मार्केट पिट गया है. आम तौर पर खीरे को गर्मी में सलाद के रूप में खाते हैं। अब तापमान गिरा है, तो खीरे की डिमांड कमजोर पड़ी है। माल का प्रोडक्शन और आवक ज्यादा है। इसी तरह लौकी, सीताफलफूल गोभी जैसी सब्जियां मंडी में सस्ती बिक रही हैं। वहीं जिन हिस्सों में बरसात रही है. वहां से सब्जियां आने में दिक्कत हो रही है.

 

 

हिमाचल प्रदेश में बारिश होने से बीन्स और मटर की आवक टाइट हुई है. खड़ी फसलों में ज्यादा बारिश हो गई तो नुकसान तय है। आने वाले दिनों में टूंडला और बरेली से शिमला मिर्च आएगी। यदि बहुत अधिक बारिश सब्जियों की फसल पर नहीं हुई तो दशहरा और दीपावली के बाद सब्जियों के दाम गिरेंगे। मौसम का रुख सब्जियों की पैदावार तय करता है. संजय ने बताया कि बारिश की वजह से आजादपुर मंडी में भी जगह-जगह गंदगी पड़ी है। सफाई होती है फिर भी दिखाती नहीं। दिन-रात बारिश से व्यापारी भी पीड़ित हैं।

 

जानिए क्या महँगा क्या सस्ता

Lov Singh

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे lov@gulfhindi.com पर

Leave a comment

Cancel reply