दिल्ली-NCR : 2022 में एमजी रोड पर सबसे ज्यादा वाहनों ने भरा फर्राटा 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, दिल्ली-NCR के महरौली-गुरुग्राम रोड पर 2022 में अर्जनगढ़ मेट्रो स्टेशन के पास ओवर स्पीड से 117165 वाहनों का चालान कटा हैं और सबसे ज्यादा फर्राटा वाहन चालक एमजी रोड पर भरते हैं। इसके अलावा वाहन चालक श्रीनिवासपुरी लालबत्ती का भी सबसे ज्यादा उल्लंघन करते हैं जिस कारण वर्ष 2022 में यहाँ 21780 वाहनों का चालान कटा हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, राजधानी दिल्ली में करीब 66 जगहों पर 125 ओवरस्पीड वॉयलेशन डिटेक्शन कैमरे (Over-Speed Violation Detection Camera System ) (OSVD) लगे हुए हैं।

OSVD में तय सीमा से तेज रफ्तार से रोड पर वाहनों को दौड़ाने वाले वाहन चालक कैद हो जाते हैं। एमजी रोड और अर्जनगढ़ मेट्रो स्टेशन पर OSVD कैमरों के हिसाब से सबसे ज्यादा चालान हुआ हैं। दिल्ली-NCR में ओवर स्पीड के कारण दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा चालान नांगलोई से टिकरी कलां वाले कैरिज वे पर और रोहतक रोड पर हुआ हैं, यहां कुल 115839 वाहनों का चालान कटा हैं।

राजधानी दिल्ली में 334 जगहों पर दोनों तरह के कैमरे लगेंगे

दिल्ली में रेड लाइट वॉयलेशन डिटेक्शन (आरएलवीडी) के लिए करीब 43 जगहों पर 209 कैमरे लगे हुए हैं। राजधानी दिल्ली में 334 जगहों पर दोनों तरह के कैमरे लगेंगे, इसी तरह 125 कैमरे 76 जंक्शन पर ओवर स्पीड वॉयलेशन के लिए लगेंगे। इन कैमरों को दिल्ली-NCR में उन जगहों पर लगाया जाएगा जहां सबसे ज्यादा हादसे होते हैं और वाहन चालक नियम तोड़ते हैं।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल hello@delhibreakings.com पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment