मारुति सुजुकी ने किया बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च

Baleno latest facelift version launch

Baleno Facelift version: कार की प्रसिद्ध कंपनियों में से एक मारुति की बलेनो का नया वर्जन मार्केट में लॉन्च हो चुका है। फेसलिफ्ट वर्जन में AMT सेफ्टी फीचर्स के साथ 6 एयरबैग लगाए गए हैं इसी के साथ यह कार देखने मे पहले से ज्यादा आकर्षित होगी। मारुति सुजुकी की बलेनो कार का एयरलिफ्ट मॉडल इसी महीने लॉन्च होगा। आइए जानते है किन शहरों मे और क्या खासियत के साथ लॉंच होगी यह कार।

मारुति सुज़ुकी का बलेनो फेसलिफ्ट मॉडल कब होगा लॉन्च

मारुति सुजुकी की बलेनो का नया वर्जन इसी महीने लॉन्च होगा ,इस वर्जन का नाम फेसलिफ्ट रखा गया है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है की यह पुरानी बलेबो से पूरी तरह अलग और नए लुक वाली कार हो सकती है। आपकी जानकारी के लिए मारुति सुजुकी अगले कुछ महीनों में भारत देश में बलेनो के अलावा भी कई नए प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए तैयारी कर रही है।

फेसलिफ्ट वर्जन का स्टाइलिश लुक

मारुति सुजुकी बलेनो की फेसलिफ्ट वर्जन में कार के साइड व्यू में बदलाव किया गया है इसी के साथ कार में नए अलॉय व्हील भी मिलेंगे। स्टाइल की बात करें तो माना जा रहा है कि नई कार में नया फ्रंट और बैक साइड भी रिवाइज्ड होगा. यह बिल्कुल अलग अलग लुक वाला होगा. यही नहीं नई एलईडी के संग हेडलैंप (Headlamps) भी प्रोजेक्टर्स के साथ आएगा. कुल मिलाकर नई बलेनों कार का लुक पहले से ज्यादा प्रीमियम होगा. आखिर इस कार में और क्या खास होगा ।

पुरानी Baleno से क्या खास है facelift version में

सूत्रों की माने तो मारुति सुजुकी नई बलेनो फेसलिफ्ट वर्जन में डिश बोर्ड पर एक नए डिजाइन के लिए सिल्वर फिनिश लेकिन और इसी के साथ आपको एक बड़ा सा टच स्क्रीन मिलेगा जो कि फल से बेहतर टच रिस्पॉन्स देगा। मारुति सुजुकी की बलेनो फेसलिफ्ट वर्जन में स्टेरिंग व्हील Swift car के जैसा होगा लेकिन डायल पुरानी Baleno जैसा ही होगा। एयरवेंट्स नए मॉडल में नीचे मिलेगा। इसी के साथ आपको इसमें नए स्विच भी देखने को मिलेंगे। पुरानी baleno की तुलना में नए वर्जन में ज्यादातर चेंज अंदर ही मिलेगा।

सेफ्टी के मामले में 2 की जगह 6 एयरबैग मिलेंगे

अब यदि सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस लिस्ट में सुरक्षा के दृष्टिकोण से इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि कार के टॉपएंड वेरिएंट में आपको 2 की जगह 6 एयरबैग मिलेंगे. सबसे बड़ा बदलाव HUD या एक हेड अप डिस्प्ले, रियर कैमरा डिस्प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट होगा. इसके अलावा सुरक्षा के लिए और भी सिस्टम या चीजे कार में होंगी। लेकिन Baleno के नए मॉडल में स्पेस पुरानी Baleno कार जैसा ही होगा।

हाइब्रिड संस्करण का धांसू इंजन मिलेगा

1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आपको नई कार में पुरानी बलेनो की तरह ही माइल्ड हाइब्रिड संस्करण मिलेगा. इसमें कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. हालांकि स्विफ्ट कार में मानक 5-स्पीड मैनुअल के साथ आने वाले सीवीटी गियरबॉक्स को एएमटी में बदला जा सकता है . AMT गियरबॉक्स ऑटोमैटिक बलेनो की कीमत को कम करेगा क्योंकि यह CVT से सस्ता है. लेकिन नए रूप और फीचर्स को देखें तो नई बलेनो पुराने संस्करण की तुलना में थोड़ी महंगी होगी। मारुति सुज़ुकी की नई बलेनो फेसलिफ्ट वर्जन पुरानी बोलेरो से काफी अलग दिखाई देगी।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply