Delhi Latest Gold Price

जानिए दिल्ली के लेटेस्ट सोने का भाव

Delhi Gold Price: दिल्ली में सोने के भाव में भारी गिरावट के बाद एक बार फिर से भारी उछाल आ गई है जिसके चलते सोना खरीददारों को बड़ा प्रोफिट हो सकता है। जहां सोने के भाव में गिरावट के दौरान बहुत सारे लोगों ने जमकर सोना खरीदा था जिसका फायदा अब उन्हें मिलेगा । जारी किए गए लेटेस्ट आकड़ो के अनुसार आज दिल्ली मे 10 ग्राम 24 कैरेट सोने का भाव 54,670 के करीब पहुँच चुका है जो इस महीने मै दूसरी बार सर्वाधिक स्तर पर है। वहीं अगर बारिश कैरेट सोने के भाव की बात की जाए तो यह 50140 के करीब पहुंच चुका है। कल यानी 14 दिसंबर को सोने के भाव में सर्वाधिक उछाल थी जहां 24 कैरेट सोने का भाव 55 हजार के करीब पहुंच चुका था वहीं यदि बारिश के रेट सोने की बात की जाए तो यह 50450 था। ऐसे में पिछले महीने गिरते दामों के बीच सोने के भाव ने लगातार तेजी से उछाल पकड़ी है।

सोना खरीददारों की हुई मौज

सोने के भाव में उछाल के बीच कई सोने के खरीददारों ने गिरावट के समय अधिक सोना खरीदा था जिसका फायदा अब उन्हें मिल रहा है जहां सोने के भाव ने सर्वाधिक स्तर पर पहुंचकर ऐसे खरीददारों को फायदा पहुंचाया है। 15 दिन के एवरेज की बात करें तो दिसंबर में सोने का भाव 24 कैरेट में 54,000 के आसपास रहा जहां 22 कैरेट सोने की बात की जाए तो यह इस महीने के एवरेज के अनुसार 49,900 के करीब रहा।

नए साल के अवसर पर अधिक होंगे सोने के भाव

विशेषज्ञ और सलाहकारों की मानें तो नवंबर महीने की तुलना में दिसंबर महीने में सोने के भाव में भारी वृद्धि हुई जिससे नए साल के अवसर पर सोने के भाव में भारी चढ़ाव आ सकता है। जहां नवंबर महीने 24 कैरेट सोने का एवरेज भाव 53 हजार के करीब था जो 1000 की भारी उछाल के चलते दिसंबर महीने में 54,000 के करीब एवरेज भाव पर पहुंच चुका है। ऐसे में सलाहकारों की माने तो नए साल के अवसर पर सोने के भाव में वृद्धि होने के पूरे आसार हैं।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply