दिल्ली एयरपोर्ट से 17 साल पहले फर्जी पासपोर्ट के जरिए लंदन गया यात्री हुआ गिरफ्तार

दिल्ली में 17 साल बाद एक यात्री फर्जीवाड़े के मामले में गिरफ्तार हुआ हैं। दिल्ली में रहने वाला यह यात्री 17 साल पहले फर्जी पासपोर्ट के जरिए लंदन गया था, दिल्ली एयरपोर्ट ने फर्जीवाड़े के मामले में अब इस यात्री को पकड़ा है।

जब दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्री के कागजात जांच किया गया तब उसके फर्जीवाड़े का खुलासा हो हुआ, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस यात्री का नाम हरविंदर सिंह पुरी हैं और यह गोविंद पुरा का निवासी है। दरअसल यह 17 साल पहले दूसरे व्यक्ति के पासपोर्ट पर लंदन गया था।

एजेंट की तलाश हैं जारी

दिल्ली पुलिस के अनुसार 21 जनवरी की देर रात आईजीआई एयरपोर्ट पर एक यात्री लंदन से दिल्ली पहुंचा और जब वो इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए पहुंचा तो अधिकारियों ने देखा कि उसके पास भारतीय पासपोर्ट है जिसे पिछले साल ही अगस्त महीने में जारी किया गया है।

अधिकारियों द्वारा जांच करने पर पता चला कि भारत से विदेश जाने का इस नंबर के पासपोर्ट पर कोई अंतिम विवरण उपलब्ध नहीं है, तभी अधिकारियों ने यात्री से पूछताछ की और उसने बताया कि वह दूसरे के नाम से बने पासपोर्ट पर साल 2006 में लंदन गया था। यह फर्जी पासपोर्ट उसे एक एजेंट के जरिए साल 2006 में मिला था, जिसके जरिए वो इमिग्रेशन को धोखा देकर लंदन चला गया था। पुलिस उस एजेंट की पहचान करने में जुटी है, जिसने 17 साल पहले उस यात्री की लंदन जाने में मदद की थी।

अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस को यात्री के पुराने पासपोर्ट की फोटो कॉपी, वर्तमान पासपोर्ट, यात्री के आने का विवरण, UK का निवास परमिट और यात्री के कबूलनामे की कॉपी सौंपी है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *