होंडा ने लॉंच किया पॉवरफुल बैटरी वाला स्कूटर

Honda New Electronic Scooter
Honda New Electronic Scooter

Honda New Electronic Scooter : डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों ने आम लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर दी हैं जहां लोग पैसा बचत करने के लिए वाहन जैसी सुविधाओं का त्याग कर रहे हैं लेकिन होंडा ने हाल ही में एक धमाकेदार स्कूटर लॉन्च किया है जिसकी बैटरी को एक बार चार्ज करने पर आप 300 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं। हौंडा अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के लिए काफी प्रसिद्ध माना जाता है जिसने इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के मार्केट में एक अलग सी शुरुआत करते हुए आम लोगों की परेशानी को दूर किया है। हौंडा का यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर मार्केट मैं हाल फिलहाल में ही लांच हुआ है जिसकी सेलिंग भारत में बढ़-चढ़कर हो रही है।

आजकल मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर बनाने वाली कंपनियों की तादाद बढ़ती ही जा रही है जिसमें होंडा कंपनी ने इस साल लगभग 1600 यूनिट्स का इजाफा किया है। बेहतर सुविधाएं और टेक्नोलॉजी के साथ होंडा कंपनी ग्राहकों को संतुष्टि प्रदान करने के लिए नए-नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर ला रही हैं जिनकी कीमत कम और लाभ अधिक है।

एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर चलेगा यह स्कूटर

हौंडा का यह नया स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर चलने की क्षमता रखता है जिसमें पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर पावरफुल कवर रेज के साथ आता है जो बिना आवाज किए चलता है। हौंडा के इस नए स्कूटर में एडवांस माइक्रो फीचर के साथ कई डिटेक्टर लगाए गए हैं जो आसानी से रास्ते में आ रही रेंज को भाग लेते हैं और बैटरी बचाने में मदद करते हैं।

हौंडा के इस स्कूटर की स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है जिसे किसी भी स्पीड मैं चलाने पर बैटरी की खपत एक समान ही होती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह स्कूटर होंडा का सबसे लेटेस्ट इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर है जिसमें एडवांस टेक्नोलॉजी की भरमार की गई है।

हौंडा की नए स्कूटर की कितनी होगी प्राइस

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस की बात करें तो यह लगभग 1.5 लाख के करीब बताई जा रही है जिसे हाल फिलहाल में आकर्षक ऑफर के साथ बेचा जा रहा है। यह स्कूटर उन लोगों के लिए काफी अच्छा है जो कम कीमत में बेहतर बैटरी एवरेज की चाह रखते हैं। होंडा इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की बैटरी चार्ज करने के लिए आपको स्पेशल पावरफुल एडेप्टर चार्जर दिया जाएगा जिसके माध्यम से आप कुछ ही देर में अपने इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की बैटरी फुल कर सकते हैं।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *