दिल्ली में आज रिपब्लिक डे परेड की तैयारियां शुरू होने वाली है. इसके लिए कई सड़कें बंद की जाने वाली हैं. इस परेड को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी कर दी है.

 

अगर आप दिल्ली में रहते हैं या आज सफर करने की सोच रहे हैं तो इन सड़कों पर जाने से बचें. अगर आप आज इन सड़कों पर जाते हैं तो जबरदस्त ट्रैफिक में फंस सकते हैं. आप ट्रैफिक में न फंसे इसके लिए कई सड़कों पर प्रतिबन्ध लगाए गए हैं और कई रुट्स को डाइवर्ट भी किया गया है. इस प्रोग्राम के तहत आज और कल जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम भीष्म पितामह मार्ग पर 23 और 24 जनवरी को मिलिट्री का टैटू और जनजातीय नृत्य कार्यक्रम आयोजित किया जाने वाला है.

 

इन सड़कों से होकर गुजरेगी परेड

आज आयोजित की जाने वाली यह परेड विजय चौक से शुरू होकर कर्त्तव्य पथ से होते हुए सी-हेक्सान और उसके बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा से होते हुए, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफ़र मार्ग, सुभाष मार्ग होते हुए लाल किले पर जाकर समापत होगी. दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि परेड को सही तरीके से खत्म करने के लिए कुछ रास्तों को बंद कर दिया गया है और वहीं, कई रास्तों को डाइवर्ट भी किया गया है.

 

इन रास्तों पर जाने से बचें

अगर आप दिल्ली में रहते है या फिर आज सफर करने की सोच रहे हैं तो बता दें आज आपको इन सड़कों पर जाने से बचने की कोशिश करनी चाहिए. इन सड़कों की अगर बात करें तो इनमें, भीष्म पिताम​ह मार्ग, लोधी रोड से एंड्रयूज गंज, महर्षि रमन मार्ग, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, लोधी रोड, मैक्स मुलर मार्ग, आर्क बिशप मार्ग और लाला लाजपत राय मार्ग शामिल है. इनमें से कई रास्तों पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगा दिया गया है या फिर इनके रूट को डाइवर्ट किया गया है.

 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की नसीहतों का रखें ध्यान

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से आग्रह इस परेड को ध्यान में रखते हुए कहा है कि कृपया अपने वाहनों को निर्धारित स्थानों पर ही पार्क करें और अगर आप कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना चाहते हैं तो इसके लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें. केवल यही नहीं अगर आप रेलवे स्टेशन, अस्पताल, एयरपोर्ट आय फिर ISBT जाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए रूट पहले से तय कर लें.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे lov@gulfhindi.com पर

Leave a comment