Delhi Police Traffic Advisory amid run for unity campaign: राष्ट्रीय राजधानी में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर 31 अक्टूबर को ‘रन फॉर यूनिटी’ से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को वैकल्पिक मार्गो और डायवर्जन के संबंध में एक एडवाइजरी जारी की.’रन फॉर यूनिटी’ को नेशनल स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा, जिसमें लगभग 8,000 लोगों के भाग लेने की उम्मीद है. यातायात के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 31 अक्टूबर को सुबह छह बजकर 45 मिनट से नौ बजे तक सी-हेक्सागन सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा.

 

Diverted roads Delhi

 

  • तिलक मार्ग-भगवान दास रोड क्रॉसिंग,
  • पुराना किला रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग,
  • शेरशाह रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग,
  • जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग,
  • पंडारा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग,
  • क्यू-प्वाइंट,
  • मान सिंह रोड,
  • जसवंत सिंह रोड,
  • केजी,
  • मार्ग-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग और मंडी हाउस से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा. यातायात पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली से उत्तरी दिल्ली और इसकी विपरीत दिशा में जाने वाले यात्रियों को रिंग रोड से सराय काले खां, आईपी फ्लाईओवर और राजघाट जाने वाले मार्ग से होकर गुजरने की सलाह दी है.

 

 

कहा गया है कि यात्री लाला लाजपत राय मार्ग से मथुरा रोड के लिए डब्ल्यू-पॉइंट और ए-पॉइंट के माध्यम से दूसरा मार्ग भी ले सकते हैं. यात्री अरबिंदो मार्ग से कमल अतातुर्क मार्ग तक और मदर टेरेसा क्रिसेंट के रास्ते सरदार पटेल मार्ग पर भी जा सकते हैं. पूर्वी दिल्ली से पश्चिमी दिल्ली जाने वालों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने मिंटो रोड को दीन दयाल उपाध्याय मार्ग और फिर बाबा खड़क सिंह मार्ग से कनॉट प्लेस से गोले डाक खाना और आरएमएल तक ले जाने की सलाह दी. यात्री अपने वाहन को एनएच-9 को रिंग रोड, भैरों मार्ग, मथुरा रोड, एसबीएम, क्यू-प्वाइंट, फिर अब्दुल कलाम मार्ग की ओर ले जा सकते हैं और रिंग रोड पर आईएसबीटी कश्मीरी गेट, बुलेवार्ड रोड और रानी झांसी फ्लाईओवर की ओर जा सकते हैं.

 

कनॉट प्लेस आने वाले ध्यान दें

दक्षिण से केंद्रीय सचिवालय और कनॉट प्लेस आने वाले यात्री मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट और फिर आरएमएल के आसपास केंद्रीय सचिवालय के लिए पंडित पंत मार्ग की ओर ले जा सकते हैं. एडवाइजरी में कहा गया है, “वे कनॉट प्लेस के लिए बाबा खड़क सिंह मार्ग/मंदिर मार्ग, मथुरा रोड, फिर सिकंदरा रोड की ओर डब्ल्यू-पॉइंट ले सकते हैं, फिर मंडी हाउस के आसपास बाराखंभा रोड और कनॉट प्लेस के चक्कर लगा सकते हैं, मान सिंह रोड – जनपथ और रफी राजपथ पार करने के लिए मार्ग उपलब्ध हैं. सी-हेक्सागन के आसपास यात्रा करने वाले यात्रियों को संभावित देरी का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें उपरोक्त सुझाए गए मार्गो से जाने का विचार करना चाहिए.

Lov Singh

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे lov@gulfhindi.com पर

Leave a comment

Cancel reply