खतरनाक हो चुकी हवा लोगों की सांसों में जहर घोल रही है

दिल्ली में खतरनाक हो चुकी हवा लोगों की सांसों में जहर घोल रही है। प्रदूषण का स्तर तेजी से बढ़ने के बाद लोगों में बेचैनी देखी गई। वायु प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार आगे आई है और कई अहम फैसले लिए गए हैं ताकि नागरिकों की रक्षा की जा सके। मौजूदा जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार ने सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है। यह भी कहा गया है कि 50 फीसदी सरकारी कर्मचारी घर से ही काम करेंगे।

बुरी तरह से प्रदूषण की बढ़ोतरी देखी जा रही है

बताते चलें कि प्रेस में Arvind Kejriwal और Bhagwant Mann ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों में हरियाणा और दिल्ली में बुरी तरह से प्रदूषण की बढ़ोतरी देखी जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि यह परेशानी केवल दिल्ली की नहीं बल्कि पूरी उत्तर भारत की है। यह भी कहा गया है कि अभी राजनीति का समय नहीं है अगर सबने मिलकर काम नहीं किया तो इस स्थिति और खराब हो सकती है।

दिल्ली में सांस लेने में होने लगी परेशानी, डीजल कारों और ट्रकों समेत कई पाबंदी, GRAP-4 लागू
https://delhibreakings.com/grap-4-in-delhi/

यह सारी पाबंदी लगी 

बताते चलें की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार ने सभी तरह के कंस्ट्रक्शन कामों पर पाबंदी लगा दी है। सभी तरह के petrol, diesel trucks,lorry और commercial vehicles वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। केवल सीएनजी और जरूरी वाहनों को ही दिल्ली में प्रवेश की अनुमति होगी। कहा गया है कि प्राइमरी स्कूल पर बंद कर दिए जाएंगे और 50 फीसदी सरकारी कर्मचारियों को भी घर से ही काम करना होगा। ऐसा माना जा रहा है कि आगे यह नियम प्राइवेट कर्मचारियों के लिए भी लागू होगा।

Leave a comment

Cancel reply