बैंकों और कंपनी की इस पॉलिसी के बाद नए साल में महंगी हो जाएगी कारें

Cars Price Hike: भारत में लगातार महंगाई का दौर बढ़ता जा रहा है जिससे आम जनों को अपना जीवन यापन करने में लगातार मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं लेकिन अब फोर व्हीलर कार पर भी सरकार अत्यधिक टैक्स लगाने वाली है जिसके चलते नए साल के अवसर पर फोर व्हीलर कार की कीमतों में भारी इजाफा हो सकता है। सूत्रों द्वारा मिली खबर के अनुसार रिजर्व बैंक नया साल शुरू होने पर कार लोन की सुविधाओं में अत्यधिक ब्याज दर और कार लोन को महंगा करेगा जिसकी वजह से कार खरीदने वाले व्यक्तियों पर इसका असर पड़ सकता है। चलिए जानते हैं आखिर नए साल के अवसर पर कार की कीमतें क्यों लेगी अचानक उछाल .

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया महंगा करेगी कार लोन

इधर सभी कार कंपनियों ने नए साल के अवसर पर अपने दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है लेकिन ग्राहकों को दुगनी मार तो तब पड़ी जब रिजर्व बैंक ने कार लोन को महंगा करने का आधिकारिक फैसला लिया । रिजर्व बैंक का मानना है कि कम रेट पर कार लोन देने से निश्चित ही देश की अर्थव्यवस्था पर लगातार असर पड़ेगा जिस को देखते हुए अब कार लोन और विशेष फाइनेंस की सुविधाओं को महंगा किया जाएगा।

कार कंपनियां बढ़ाएगी 2023 में दाम

भारत की कई कार कंपनियों ने साल 2023 में कार के दाम बढ़ाने का मन बना लिया है जिसके तहत जनवरी या फरवरी से कारों के नए दाम लागू हो सकते हैं । Kia, Maruti, Audi, Reno, Mercedes और Mg 9 जनवरी 2023 से कारों के दाम बढ़ाने की आधिकारिक घोषणा कर दी है जिसको देखते हुए अधिकतर कंपनियां इस कदम को उठा सकती हैं। कार कंपनियों का कहना है कि कच्चे माल और प्रोडक्शन की अन्य वस्तुओं के महंगा होने की वजह से कार कंपनियों का अत्यधिक समय में कीमतें कम रखने में वहन नही हो सकता इसलिए कारों के दाम बढ़ाए जाएंगे।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *