नरेला इलाके में टिकरी खुर्द स्थित श्मशान स्थल पर रविवार को उस समय लोग हैरत में पड़ गए, जब चिता पर लेटे कथित तौर पर मृत बुजुर्ग ने अपनी आंखें खोल दीं। इसके बाद उन्हें तत्काल चिता से उतारा गया और मामले की सूचना पुलिस व कैट्स एंबुलेंस को दी। इसके बाद उन्हें नरेला के ही राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उनका रक्तचाप आदि सामान्य पाया और उनके जीवित होने की पुष्टि की। बुजुर्ग एलएनजेपी में ले जाया गया है, जहां फिलहाल उनकी हालत बेहतर है।

 

जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह करीब 11 बजे टिकरी खुर्द गांव के रहने वाले 62 वर्षीय सतीश भारद्वाज की कथित तौर पर मौत हो गई थी। उनके स्वजन ने पुलिस को बताया कि बुजुर्ग सतीश कैंसर से पीड़ित हैं। उनका कैंसर चौथे चरण में है। ऐसे में उनका इलाज चल रहा था। उनकी 21 दिसंबर की रात को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो उन्हें द्वारका के वेंकटेश्वर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। स्वजन केमुताबिक रविवार सुबह 11 बजे स्वजन उन्हें मृत समझकर घर ले गए। इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए करीब साढ़े तीन बजे टिकरी खुर्द के श्मशान स्थल पर ले जाया गया।

श्मशान स्थल से ही पुलिस नियंत्रण कक्ष को काल करने वाले विजय के अनुसार अंतिम संस्कार के लिए जब बुजुर्ग के चेहरे से कफन को हटाया गया तो मौजूद तमाम लोग हैरान रह गए, क्योंकि बुजुर्ग की सांसें चल रही थीं। वह धीरे-धीरे आंखें खोल रहे थे। इसके बाद लोगों ने तुरंत दिल्ली पुलिस और कैट्स एंबुलेंस को फोन करके जानकारी दी।

 

घटना के बारे में पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान बुजुर्ग के अस्पताल के रिकार्ड आदि की जांच की गई तो पता चला कि बुजुर्ग को उनके स्वजन अपनी मर्जी से अस्पताल से लेकर आये थे, क्योंकि उनके रिकार्ड पर लामा (डाक्टर की सलाह के विरुद्ध अस्पताल से ले जाना ) लिखा है। ऐसे में फिलहाल कोई कानूनी तौर पर मामला नहीं बन रहा है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment