कोरोना एप पर मिले बेड की सही जानकारी

एक तरफ जहां दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं आज मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा बैठक की। इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल समेत स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने दिल्ली कोरोना ऐप पर अस्पतालों में बेड की सही जानकारी जनता को उपलब्ध कराए जाने की बात कही। साथ ही जो मरीज होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं उन् हें लोगों से संपर्क कर जल्द से जल्द आक्सीमीटर मुहैया कराई जाए।

फोन लाइन भी जारी हों

इसके साथ दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर यदि कोई व्यक्ति हैल्पलाइन नम्बर पर कॉल करना चाहता है तो वे अस्पतालों से संपर्क कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने सभी अस्पतालों में 1 से अधिक फोन लाइन जारी करने को सभी कॉल को रिसीव करने के भी निर्देश दिए हैं।

अस्पताल बेड होने पर भी मना करे तो होगी सख्त कार्यवाही

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने इस समीक्षा बैठक में सभी अस्पतालों को दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। इसे निर्देश के अनुसार यदि कोई अस्पताल बेड उपलब्ध होने पर भी कोविड संक्रमित मरीजों को बेड देने से मना करता है तो उन सबके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। आपको बता दें कि दिल्ली में बीते दिनों कई अस्पतालों में बेडों की संख्या में कमी दिखाई दे रही थी जहां 1 बेड पर 2 कोरोना संक्रमित मरीजों के होने की खबर सामने आई थी।

Leave a comment