दिल्ली मेट्रो में यात्री खड़े होकर नहीं कर पाएंगे सफर 

दिल्ली में सोमवार से दिल्ली मेट्रो 50 फीसद सीट क्षमता के साथ वापस पटरी पर लौट आई हैं। दिल्ली मेट्रो के सभी 10 लाइनों पर मेट्रो चलेंगी। दिल्ली मेट्रो में यात्री खड़े होकर सफर नहीं कर सकेंगे, वह सिर्फ एक सीट छोड़कर और बैठकर ही सफर कर सकते है।

दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा नहीं तो उन पर जुर्माना लगेगा।

200 लोग ही 8 कोच की मेट्रो में कर सकेंगे यात्रा,

DMRC के अनुसार, अब केवल 25 यात्री ही एक कोच में सफर कर सकेंगे। दिल्ली मेट्रो में अब केवल 200 लोग ही 8 कोच की मेट्रो में यात्रा कर सकेंगे और केवल 150 यात्री ही 6 कोच की मेट्रो में सफर कर सकेंगे।

जानिए मेट्रो में एंट्री और बैठने की व्यवस्था

दिल्ली मेट्रो में कुल 253 स्टेशन और 348 किलोमीटर का नेटवर्क है। दिल्ली मेट्रो के इन 253 स्टेशनों पर कुल 682 गेट हैं, जिसमें से करीब 260 गेट ही फिल्हाल खुलेंगे। दिल्ली मेट्रो के प्रत्येक स्टेशन पर सिर्फ एक गेट ही खुलेगा।

DMRC के अनुसार दिल्ली मेट्रो 5 से 15 मिनट के अंतराल पर ही उपलब्ध होगा। अभी दिल्ली मेट्रो की करीब 150 मेट्रो ट्रेनें ही ट्रैक पर उतरेंगी, जो करीब ढाई हजार फेरे लगाएंगी।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल hello@delhibreakings.com पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment