दिल्ली के सरकारी स्कूलों में छठी से नौवीं कक्षा के लिए शुरू हुए ऑनलाइन दाखिले

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शुक्रवार शाम पांच बजे से छठी से नौवीं कक्षा के लिए ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया को लेकर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं। दाखिले की प्रक्रिया दो चरणों में होगी।

 

मोबाइल फोन के माध्यम भरे दाखिला फॉर्म

अभिभावक फॉर्म मोबाइल फोन के माध्यम से भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन दाखिला फॉर्म भर सकते है। ऑनलाइन फॉर्म भरने में सहायता और अन्य जानकारी के लिए दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने हेल्प डेस्क की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। अभिभावक दाखिला फॉर्म में गलती होने पर उस फॉर्म को डिलीट कर के अंतिम तिथि से पहले नया फॉर्म भर सकते हैं।

दो चरणों में होगी दाखिले की प्रक्रिया

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया कि दो चरणों में होगी। पहला चरण 30 जून शाम 5 बजे तक समाप्त होगा। दूसरे चरण की शुरुआत 23 जुलाई से होगी जो कि 6 अगस्त शाम 5 बजे तक समाप्त होगा।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment