दिल्ली मेट्रो के Phase 4 का निर्माण कार्य दोबारा हुआ शुरू

दिल्ली में कोरोना महामारी के कारण करीब डेढ़ माह से दिल्ली मेट्रो के Phase 4 कॉरिडोर का निर्माण कार्य बंद पड़ा था। दिल्ली में unlock-1 होते ही दोबारा से अब दिल्ली मेट्रो के Phase 4 कॉरिडोर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। दिल्ली में मजदूरों की कमी के कारण दिल्ली मेट्रो के निर्माण कार्य में रफ्तार पकड़ने में तोड़ा वक्त लग सकता हैं।

DMRC ने दिल्ली मेट्रो के Phase 4 के तुगलकाबाद-एरोसिटी मेट्रो लाइन के भूमिगत कॉरिडार के निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस निर्माण कार्य के लिए DMRC ने 3 अलग-अलग टेंडर जारी किए हैं। टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। दिल्ली मेट्रो के Phase 4 की तीनों कॉरिडार की कुल लंबाई 65.1 किलोमीटर है।

दिल्ली मेट्रो के Phase 4 के तीनों कॉरिडार में 46 मेट्रो स्टेशन हैं

इस 46 मेट्रो स्टेशनों में से मजलिस पार्क-मौजपूर, जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम, और तुगलकाबाद-एरोसिटी कॉरिडोर शामिल है।

निर्माण कार्य में जुटे कर्मचारियों का कराया जायेगा टीकाकरण

अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली मेट्रो के Phase 4 के निर्माण कार्य में जुटे कर्मचारियों और मजदूरों का टीकाकरण भी कराया जायेगा।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment