दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामले के मुताबिक दिल्ली में कोरोना की रफ्तार 800 से ज्यादा पार हो गई है। इस बीच जहाँ फिर लाॅकडाउन की योजना पर सरकार द्वारा विचार किया जा रहा है। वहीं दिल्ली के अधिकारियों ने सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना गाइडलाइन्स उल्लंघन करने वालों से निपटने के लिए एक नया तरीका अपनाया है।

इसके अनुसार अगर कोई व्यक्ति कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए पकड़ा जाता है तो नागरिक सुरक्षा कर्मचारी और शहर के स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ता उन लोगों की वहीं पर कोरोना जांच करेंगे।

सिविल डिफेंस वर्करों का कहना है जो लोग राजीव चौक आ रहे हैं, वे बिना मास्क पहने आ रहे हैं या ठीक ढंग से नहीं पहन रहे हैं। इसे देखते हुए उन लोगों की हम उनकी कोरोना जांच करेंगे या उनसे जुर्मान की मोटी रकम लेंगे, जो कि 2,000 रुपये है। यह रकम दिल्ली सरकार ने निर्धारित की है।

इस दौरान कर्मचारियों द्वारा रैंडम परीक्षण में एंटीजन और आरटी-पीसीआर परीक्षण दोनों शामिल किये गए हैं। बता दें कि त्यौहारी सीजन के कारण दिल्ली के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। जिस कारण कनॉट प्लेस, सरोजिनी नगर और लाजपत नगर के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ रहती है। यही वजह है शहर में कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल एक प्रमुख चिंता का विषय बन गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *