Yamaha Rx का नया वर्जन लॉंच करेगी कंपनी

Yamaha Rx New Version

Yamaha Rx New Version: 90 के दशक में लोगों के दिलों पर राज सिर्फ एक ही बाइक का था और वो थी Yamaha RX100। 85-90 के दशक में काफी चर्चा में थी। आज भी आपको कई लोगों के पास मोडिफाइड Yamaha RX100 देखने को मिल जाएगी। यामाहा कंपनी ने सन 1985 मे इसको लॉन्च किया था। 26 सालों पहले वर्ष 1995 मे कुछ दिक्कतों की वजह से कंपनी द्वारा इसकी मैन्युफैक्चरिंग बंद कर दी गई थी।

हाल ही में सूत्रों के अनुसार पता चला है कि यामाहा जल्द ही RX100 को एक नए और अनोखे अवतार मे लॉन्च करने वाली है। हालाँकि उम्मीद जतायी जा रही है कि यामाहा RX100 के शानदार लुक मे छोटे बड़े बदलाव करके लॉन्च करेगी।

भारत मे होगी जल्द लॉंच

यामाहा मोटर इंडिया के चेयरमैन, ईशान चिहाना ने कहा है कि यामाहा की आइकॉनिक गाड़ी भारतीय बाजार में दुबारा आ सकती है। Yamaha RX100 2026 के लगभग लॉन्च हो सकती है। कीमत की बात की जाए तो, इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 लाख रुपये होने वाली है।

बता दें कि Yamaha फिलहाल एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जो Ola और Okinawa जैसी बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों के स्कूटर को तगड़ी टक्कर दे पाएगा।

गजब के फीचर्स और सबसे अलग

ख़बरों के अनुसार यह भी पता चल रहा है कि यह स्कूटर अभी बाजार में मौजूद स्कूटर से पूरी तरह अलग होने वाला है। आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि वर्ष 1983 मे यामाहा ने एस्कार्ट्स ग्रुप के साथ काम करके RD-350 का ही भारतीय वर्जन “Ambassador-350” भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। हालांकि उस समय मे भारत में रेसिंग और रेसिंग बाइक का विदेशों के मुकाबले इतना ज्यादा दबदबा नहीं था। जिस कारण Ambassador-350, RX100 जितनी लोकप्रिय नहीं हुई।

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment