दिल्ली में अगर आप बाहर निकल रहे हैं तो खास करके सदर बाजार इत्यादि पहुंचने में आपको फिर से मशक्कत करना पड़ सकता है क्योंकि मेट्रो के काम शुरू होने के वजह से कभी भी इस रूप में ट्रैफिक प्रतिबंधित कर दिया जा रहा है जिसके वजह से लोगों को खासी परेशानी हो रही है.

 

इस रूट पर ट्रैफ़िक बंद

फेस्टिव सीजन में सदर बाजार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। ट्रैफिक जामगंदगी, भीड़-भाड़ और दलालों से मार्केट की हालत खराब हो रही है। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स असोसिएशन (फेस्टा) के महामंत्री राजेंद्र शर्मा ने कहा कि यहां पार्किंग की सुविधा नहीं है। आने जाने वालों को परेशानी हो रही है। कुतुब रोड और मिठाई पुल के बीच में मेट्रो का काम शुरू होने से दिन में यातायात ठप हो जाता है.

 

FIRE STATION के पास रहता हैं जाम

तेलीवाड़ा के पास फायर स्टेशन है. यहां भी जाम रहता है. यदि आग लगने की कोई अनहोनी हो गई, तो दमकल का पहुंचना लगभग संभव है। दुकानदारों और ग्राहकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैपैदल चलने को भी जगह नहीं मिल रही है. यहां भीड़ को कंट्रोल करने के हिसाब से पुलिस की संख्या कम है।

पर्स, मोबाइल इत्यादि की हो रही हैं चोरी

भीड़भाड़ में असमाजिक तत्व भी घूम रहे हैं। ये मौका मिलते ही आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. पर्स, मोबाइल और जूलरी जैसे कीमती वस्तुओं पर हाथ मार रहे हैं। मार्केट में बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंच रही हैं। उनकी सुरक्षा को लेकर भी चिंता है।

 

सदर बजार में गलियों में ले जाते हैं फिर.

राजेंद्र ने बताया कि सदर बाजार में दलालों का प्रकोप भी काफी बढ़ गया है। ये बाहरी लोगों को पहचान लेते हैं। उन्हें अंदर गलियों में ले जाते हैं। अच्छा और सस्ता माल दिखाते हैं। पैसा ले लेते हैं, लेकिन ट्रांसपोर्ट के जरिए नकली और खराब सामान भेज देते हैं। इनसे मुक्ति चाहिए। सदर बाजार का नाम खराब हो रहा है. राजेंद्र शर्मा ने कहा कि दो साल बाद मार्केट में रौनक आई है. ग्राहकों को सभी तरह की सुविधाएं मिलनी चाहिए।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे hello@delhibreakings.com पर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *