Maruti Best Mileage Top 3 Car

बेस्ट माइलेज वाली मारुति की यह कारे होगी लॉंच

Maruti Best Mileage Top 3 Car: मार्केट में आजकल उन्हीं कार्यों को पसंद किया जा रहा है जो ज्यादा माइलेज और रेंज देती है ऐसे मैं कई कार कंपनियां अपने कार ब्रांड में बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल करते हुए उन्हें मार्केट में लांच करते हैं । Maruti भी इन कारों में से एक है जो पिछले कई सालों से भारत मैं सस्ती कीमत के साथ बेस्ट माइलेज वाली कारों को लॉन्च कर रही है । जहा Maruti Alto ने भारतीय मार्केट में शुरुआती समय से लेकर अभी तक बेहतरीन सेलिंग की है जो काफी कम कीमत में अच्छा माइलेज प्रदान करती है ऐसे में मारुति एक बार फिर अपनी इन बेस्ट माइलेज वाली हाइब्रिड कारों को लॉन्च करने जा रही है ।

Maruti Dzire Hybrid

मारुति कंपनी हमेशा मार्केट में अपनी सक्सेसफुल कार को दोबारा से नए एडिशन में लॉन्च करने के लिए जानी जाती है जहा Dzire को नए एडिशन के तौर पर कंपनी हाइब्रिड सेगमेंट में लांच करेगी । रिपोर्ट के मुताबिक मारुति की आकार 35 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देगी जिसमें कई तरह के सेफ्टी और आकर्षक फीचर्स का इस्तेमाल हुआ है । साथी मारुति डिजायर का यह मॉडल साल 2023 के अंत में लॉन्च हो सकता है । हालांकि कंपनी इसके फीचर्स और अन्य जानकारी साल 2023 की शुरुआत में कर सकती हैं ।

Maruti Swift Hybrid

मारुति स्विफ्ट जिसने अपने फीचर्स और बेहतरीन परफॉर्मेंस के आधार पर पूरे भारत में पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है जिससे कि मारुति कंपनी अविष्कार का नया एडिशन लॉन्च करेगी । कंपनी के मुताबिक यह हाइब्रिड कार भी 35 किलोमीटर से 40 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती हैं जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन भी हो सकता है । कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार को भी साल 2023 के मध्य में लांच किया जा सकता है ।

Maruti Innova Hybrid

मारुति टोयोटा की यह कार मार्केट में बेहतरीन फीचर्स और इंजन के साथ लॉन्च हो सकती हैं जिसकी जानकारी जल्द ही कंपनी आधिकारिक तौर पर दे सकती हैं । Maruti Innova Hybrid का इंजन 183bhp की आउटपुट पावर और 188nm का टार्क जनरेट करेगा। मारुति का यह मॉडल 35 किलोमीटर प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज देने में सक्षम है जिसे कंपनी 2023 में जून जुलाई के बीच लांच कर सकती हैं ।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *