ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट जैसी कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ लांच हुई Splendor Plus XTEC

Hero Splendor XTec: Hero कंपनी की Hero Splendor भारत में बेस्ट सेलिंग टू व्हीलर गाड़ी है। यह गाड़ी पूरे देश में अच्छे बजट में फॅमिली बाइक की लिस्ट में पहले नंबर पर आती है। हीरो मोटोकॉर्प बहुत सालों से कम बजट में अच्छे लुक और बहतरीन माइलेज वाली बाइक लाती रहती है और लोगों की यह फेवरिट बाइक भी बन चुकी है।

हाल ही में Hero ने इसी गाड़ी का एक हाई-टेक वेरिएंट लॉन्च किया है। ख़बरों द्वारा पता चल रहा है कि इस गाड़ी में डिजाइन और परफॉर्मेंस मे बहुत ज्यादा फर्क़ देखने को नहीं मिलेगा। हालाँकि इसमें कई सारे नए और खास फीचर्स दिए गए हैं। Splendor+ XTEC मे डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ USB चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है।

Hero Splendor Plus XTEC Price and Power

बता दें कि Splendor+ XTEC की एक्स शोरूम कीमत 72,900 रुपये रखी गई है। इस गाड़ी को 4 रंगों मे लॉन्च किया गया है, जिनमे टोरनेडो ग्रे, स्पार्कलिंग ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल व्हाइट शामिल हैं।

टेक्निकल स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो, Splendor+ XTEC मे 97.2 CC का एयर कूलड, सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जो कि 7.9 bhp की पावर के साथ 8.05 न्यूटन मीटर का टोर्क जनरेट करने मे सक्षम है। इस बाइक मे i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप वाला सिस्टम मिलता है। जो कि इसके माइलेज को बढ़ाता है।

Splendor Plus XTEC Features

Splendor+ XTEC मे 9.8 लीटर का बड़ी फ्यूल टंकी मिलती है। फ्रंट और रियर मे ड्रम ब्रेक मिलता है। रेगुलर वेरिएंट की तरह ही इस गाड़ी में भी फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर और रियर में 5 स्टेप हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर मिलता है।

डिजाइन और परफॉर्मेंस के मामले में रेगुलर वेरिएंट से ज्यादा अंदर नहीं है, लेकिन एक्सटेक में कई खास फीचर्स दिए गए हैं। पूरी तरह डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट के अलावा साइड स्टैंड इंजन कटऑफ और कॉल-एसएमएस अलर्ट जैसी सुविधाएं भी देखने को मिलती हैं।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *