Best range scooter in low price

Best range scooter in low price: लगातार बढ़ती इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की डिमांड के चलते वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लांच कर रही हैं । ऐसे में कई लोगों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के चयन करने में दिक्कतें आती है लेकिन आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए हम ऐसे 3 स्कूटर के बारे में बताएंगे जो कम बजट मैं होने के साथ-साथ टॉप रेंज देते है। 90,000 से कम कीमत वाले स्कूटरों की इस लिस्ट में Ola से लेकर Hero जैसी बड़ी बड़ी कंपनियां शामिल हैं ।

90,000 रुपये तक के 3 टॉप रेंज वाले स्कूटर

Ola S1 Air Electronic Scooter

ओला कंपनी पिछले कई महीनों से मार्केट में एक के बाद एक बेहतरीन फीचर्स वाले इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लांच कर रही हैं। साथ इस कंपनी के स्कूटरों की डिमांड भी मार्केट मे बड़ी है। 85,000 की कीमत(एक्स शोरूम) के साथ ओला S1 Air पहले नम्बर पर है जो सिंगल चार्ज में 101 किलोमीटर तक चलने की क्षमता रखता है । इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में कई डिजिटल फीचर्स का इस्तेमाल हुआ है जिसमे 2.5kWh की बैटरी केपेसिटी भी है । साथ ही इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की रेंज 90 किलोमीटर प्रति घंटा है ।

Komaki Flora Electronic Scooter

Komaki Flora इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर बेहतरीन कलर वैरीअंट के साथ मार्केट में उपलब्ध है जिसकी कीमत 79,000( एक्स शोरूम ) है। पावरफुल बैटरी के साथ यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 KM की दूरी आसानी से तय कर लेता है । साथ ही में कंपनी ने इसमें आधुनिकीकरण के चलते रिवर्स पार्किंग ,क्रूज कंट्रोल और पार्किंग कंट्रोल जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया है ।

Hero Electric Photon LP

Hero Electric Photon LP इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर दो कलर वैरीअंट के साथ 87000 से भी कम की कीमत में मार्केट में उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल हुआ है जो सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक आसानी से चलने की क्षमता रखता है । इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा की है साथ ही में यह छोटी रेंज के लिए बेस्ट माना जाता है।

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment