Jimny 5 Door Car

बेहतरीन फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ मार्केट में लॉन्च हुई Jimny 5 Door Car

Jimny 5 Door Car: भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली और कार मार्केट पर कब्जा करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अगले साल 2023 के अप्रैल और अगस्त महीने में धमाका कर सकती हैं। अगर आप भी आने वाले दिनों में कार लेने वाले है तो यह खबर आपके लिए है।

राजधानी नई दिल्ली में नए साल पर 11 जनवरी से ऑटो एक्सपो शुरू होने वाला है। इस ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी दो नए मॉडल पेश करने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि इनमें से पहला नाम मारुति जिम्नी 5-डोर एसयूवी का है और दूसरा बलेनो पर आधारित नई एसयूवी कूपे का है। यह दोनों एसयूवी मॉडल मारुति सुजुकी की नेक्सा डीलरशिप के जरिए बाजार में उतारे जायेंगे।

Jimny 5 Door Car Riding Features

ऑटो एक्सपो 2023 में जिम्नी 5-डोर को पहली बार पेश किया जाएगा। हालांकि इसकी लॉन्चिंग और कीमत की घोषणा कंपनी बाद में करेगी। ऑटो एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी मानसून से पहले या मानसून के दौरान यानी कि ऑफ रोड सीजन में कार के लांच का समय तय करेगी।

मारुति जिम्नी महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा को टक्कर देने के लिए उन्हीं के सेगमेंट में लॉन्च होगी। यह भी माना जा रहा है कि जिम्नी 5-डोर ऑफ रोडिंग के लिए कई लोगों को पसंद आ सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए भी इस कार की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की जाएगी।

Jimny 5 Door Car launch Date

मारुति कंपनी लोगों को सबसे ज्यादा अट्रैक्ट करने वाली मारुति बलेनो पर आधारित नई एसयूवी कूपे भी ऑटो एक्सपो 2023 में पेश करेगी। बलेनो को मुकाबले इस कार के इंटीरियर में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिलेगा। इस कार की अप्रैल में लॉन्च होने की संभावना है।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply