सबसे कठिन हैं IAS और UPSC की परीक्षा

हर साल भारत में सबसे कठिन IAS और UPSC की परीक्षा होती हैं। कैंडिडेट्स को इन परीक्षाओं को पास करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती हैं। UPSC की सिविल सेवा परीक्षा का केवल लिखित परीक्षा ही नही बल्की इसका इंटरव्यू भी काफी कठिन होता है।

UPSC का बड़ा फैसला

संघ लोक सेवा आयोग Union Public Service Commission (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (civil service exam) को लेकर एक बड़ा फैसला लिया हैं।

नहीं होगा अब कैंडिडेट् का civil service exam से नाम वापस

अब UPSC की सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदन करने के बाद आवेदक अपना नाम वापस नहीं ले सकते हैं। यानि अब कैंडिडेट्स को UPSC की परीक्षा का आवेदन करने के बाद लिखित परीक्षा देना ही होगा।

UPSC ने 2018 में आवेदकों को नाम वापस लेने की सुविधा की घोषणा की थी, लेकिन हाल ही में UPSC की एक अधिसूचना के अनुसार विद्यार्थी अब civil service exam में आवेदन करने के बाद अपना नाम वापस नहीं ले सकते हैं।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल hello@delhibreakings.com पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.