मार्केट में कंपनियां लगातार अपने नए सेगमेंट वाले स्कूटर लॉन्च कर रही हैं जिससे कंपटीशन बढ़ने के साथ-साथ कम कीमत वाले स्कूटर लॉन्च होना कम हुए हैं। नए साल पर कार और स्कूटर के दाम बढ़ने वाले हैं जिसके चलते आप 2022 के अंत में ही बेस्ट फीचर्स वाले स्कूटरों को कम दाम में खरीदते हुए अपना पैसा बचा सकते हैं। हम आपको ऐसे तीन स्कूटर के बारे में बताएंगे जो कम कीमत में होने के साथ-साथ आकर्षक लोग और डिजाइन में भी आते हैं जिन को देखते हुए कम कीमत का बिल्कुल आभास नहीं होगा । यह तीनों स्कूटर बड़ी-बड़ी कंपनियों Honda, Hero और TVS के हैं जो मार्केट में अपना दबदबा बनाए हुए हैं । चलिए जानते हैं 70,000 से कम कीमत वाले इस स्कूटर की विविध जानकारी .

70,000 से कम कीमत वाले स्कूटर

Honda Dio Scooter

Honda Dio स्कूटर होंडा कंपनी का है जो बेहतरीन कलर वैरीअंट और पावरफुल इंजन के साथ आता है। इसमे 109 CC का इंजन है जो 9nm का टार्क जेनरेट करता है। इसमें इंधन की अधिकतम क्षमता वाले 5.3 लीटर के टैंक का उपयोग हुआ है । यह स्कूटर 53 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है जो कि इस बजट रेंज के अंदर बेस्ट है। Honda Dio की कीमत की बात करे तो यह 68,352 रुपये है।

TVS Jupiter SMW

TVS Jupiter SMW की बात करे तो यह स्कूटर 69,990 रुपये की कीमत के साथ मार्केट में उपलब्ध है जो 109 सीसी के पावरफुल इंजन के साथ आता है । टीवीएस कंपनी ने इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी के चलते USB चार्जर, एक्सटीरियर फ्यूल फिल जैसे फीचर्स का भी इस्तेमाल किया है । साथ ही यह लोग कम बजट में होने के साथ-साथ आकर्षक लुक और डिजाइन भी देता है जो अलग-अलग कलर वेरिएंट में उपलब्ध है।

Hero Pleasure Plus 110

69KM के दमदार माइलेज के साथ आने वाला यह स्कूटर 68,000 की कीमत मे उपलब्ध हैं जिसमें आकर्षक लुक और बेहतरीन डिजाइन देखने को मिलती हैं । इसमे 110.9CC का पावरफुल इंजन है जो बेहतरीन माइलेज के साथ साइलेंट राइडिंग जैसा फीचर्स प्रदान करता है ।

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment