महाशिवरात्रि का पर्व आज देशभर में मनाया जा रहा है। शिवभक्त महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान भोलेनाथ की अराधना में जुटे हैं। दिल्ली हो या उज्जैन, या फिर वाराणसी हर जगह सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिरों में नजर आ रही है।

मान्‍यता है कि इस दिन भगवान शिव के शिवलिंग की पूजा करने से भक्तो पर भोलेनाथ कि कृपा हमेशा बनी रहती है। महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर जल, दूध, बेलपत्र, बेर और भांग चढ़ाने से भक्‍तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

मध्य प्रदेश में उज्जैन के महाकाल मंदिर में भगवान शिव का महाशिवरात्रि के अवसर पर अभिषेक किया गया। वही महाशिवरात्रि के दिन आज हरिद्वार के महाकुंभ मेले में हरकीपौड़ी पर आज महाशिवरात्रि का पहला शाही स्नान स्नान है जिसमें आज हजारो श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई। इसलिए आज हरिद्वार के महाकुंभ मेले में हरकीपौड़ी पर आह्वान अखाड़ा, जूना अखाड़ा, अग्नि अखाड़ा और किन्नर अखाड़ा करीब 11 बजे ब्रह्मकुंड पर स्नान करने के लिए पहुँचेंगे। इसके बाद करीब 1 बजे हरकीपौड़ी ब्रह्मकुंड पर निरंजनी अखाड़ा और आनंद अखाड़ा स्नान करेंगे।

 

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment