Delhi Traffic Live LCD Screen:  दिल्ली में ट्रैफिक जाम पर लोगों को अलर्ट करने के लिए सरकार 86 जगहों पर LED स्क्रीन लगाने की योजना बनाई है।

इन LED स्क्रीन से लोगों को आगे की सड़कों के ट्रैफिक, जाम, मौसम और प्रदूषण संबंधी जानकारी मिलेगी। अगर लोगों को स्क्रीन से पहले ही आगे जाम का पता चल जाएगा तो वे वैकल्पिक रास्तों का उपयोग कर सकेंगे। जिन 86 जगहों की पहचान हुई है, वहां कुछ लोकेशन पर 8-8 तो कुछ पर 4-4 स्क्रीन लगेंगी। करीब 9 महीनों में यह काम पूरा हो जाएगा। सूत्रों का कहना है कि आगे चलकर 600 LED स्क्रीन लगाने की योजना पर भी काम चल रहा है। ये स्क्रीन रेलवे स्टेशनों, बस अड्डे और बॉर्डर एरिया में लगाई जाएंगी।

 

नंद नगरी से गगन सिनेमा तक एलिवेटिड रोड

आजादपुर से त्रिपोलिया गेट तक के हिस्से में मेट्रो के साथ ही फ्लाईओवर बनाया जाएगा। इसी के साथ ही यमुनापार में नंदनगरी से लेकर गगन सिनेमा तक एलिवेटिड रोड बनाने की भी योजना है। इससे सिग्नेचर ब्रिज से लेकर गगन सिनेमा तक का लगभग 10 किलोमीटर का हिस्सा सिग्नल फ्री हो जाएगा।उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हाल ही में हुई व्यय वित्त समिति (ईएफसी) की बैठक में 341.2 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को मंजूरी दी। सिसोदिया के पास लोक निर्माण विभाग का भी प्रभार है।

 

 

समय होगा आधा, नया Underpass जानिए

सिसोदिया ने कहा, ‘उत्तर पूर्वी दिल्ली के लोनी चौक पर एक अंडरपास और नंद नगरी और गगन सिनेमा जंक्शन के बीच एक फ्लाईओवर के निर्माण के साथ, सिग्नेचर ब्रिज से भोपुरा चौक के बीच की पूरी 10 किलोमीटर की सड़क सिग्नल मुक्त हो जाएगी। सिग्नेचर ब्रिज से भोपुरा जाने वाले लोगों को आवागमन के लिए सिग्नल मुक्त सड़क मिलेगी। वर्तमान में, वाहनों को इस मार्ग पर 25-30 मिनट का समय लगता है, लेकिन इन परियोजनाओं के पूरा होने के बाद, यह समय घटकर आधा हो जाएगा।’

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment