अब लोग नोएडा में मेट्रो पर अपना बर्थडे या फिर प्री-वेडिंग सेरेमनी को सेलिब्रेट कर सकते हैं. दरअसल, ‘सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा’ मेट्रो की शुरुआत की गई है. इसकी पहली बुकिंग सेक्टर-121 निवासी लोकेश और प्रिया राय ने की और अपने बेटे स्वयं का बर्थडे उसके साथियों के साथ धूमधाम से सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर खड़े नोएडा मेट्रो कोच में मनाया. इस कोच की सजावट का काम एनएमआरसी ने किया था.

 

एनएमआरसी एमडी रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अपने राजस्व में बढ़ोतरी के उद्देश्य से सेलिब्रेशन ऑन व्हील्स इन नोएडा मेट्रो की शुरुआत की है. जिसमें जन्मदिन की पार्टी या प्री-वेडिग सेरेमनी को यादगार बनाने के लिए आप नोएडा मेट्रो के कोच किराए पर ले सकते हैं. यह पालिसी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) प्रबंधन ने लागू कर दी है.

 

All Aboard the B'day Express! Gurgaon Metro is Your New Party Host

एनएमआरसी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा मेट्रो ट्रेन के कोच में लोगों को बर्थडे, एनिवर्सरी या और भी कोई इवेंट सेलिब्रेट करने का नया एक्सपीरियंस दे रहा है. इसी वजह से यह पॉलिसी लाई गई है. जिसका उद्देश्य किराए के अलावा दूसरे तरीकों से भी राजस्व अर्जित करने का है. इसके अलावा, इस पहल के जरिए एक्वा लाइन को प्रमोट करना भी है. इसी क्रम में पहला जन्मदिन सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को एक खड़े कोच में मनाया गया.

 

कोच बुकिंग के लिए ऐसे करें अप्लाई
इस पॉलिसी में फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के तहत बुकिंग किया जा रहा है. लोग इसके लिए मेट्रो की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं. 20 हजार रुपये सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी, जिसे वापस कर दिया जाएगा. आवेदनकर्ता के लिए दो सुविधा दी गई है. यदि वह चलती मेट्रो में अपना जन्मदिन मनाना चाहते हैं तो वह मेट्रो संचालन के समय पार्टी कर सकते हैं. यदि वह नॉन आपरेशनल के समय पार्टी करना चाहते हैं तो रात 11 से बजे सुबह 2 तक पार्टी कर सकते हैं. एक पार्टी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते. इसमें बच्चों व बुजुर्ग सभी को शामिल किया गया है. पार्टी में आने वाले लोगों को सुरक्षा जांच से गुजरना होगा इसके बाद मेट्रो के नियमों का पालन करना होगा.

 

रितु माहेश्वरी ने बताया कि इसको एक कदम और आगे बढ़ाते हुए कुछ वेंडर्स भी पैनल पर रख रहे हैं, क्योंकि देखने में आ रहा था कि लोगों को कैटरिंग की और बाकी व्यवस्था ना मिले तो वो इंटरेस्ट नहीं लेते. हम लोगों ने कुछ वेंडर्स पैनल पर रखने का निर्णय लिया है, ताकि लोग आए और उन्हें कुछ ना करना पड़े. नॉट ओनली ट्रैवल एक्सपीरियंस, बल्कि खाने से लेकर सारे अरेंजमेंट्स भी कराना है, तो हम वेंडर्स जल्द ही फाइनल कर लेंगे

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment