देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से ठंड और कोहरे का कहर जारी है. दिन हो या रात हो कोहरे का असर बना रहता है जिसके वजह सड़क पर चल रही गाड़ियों की रफ्तार पर भी असर पड़ा है. रात में तो कोहरे का असर अपने चरम पर होता है, खास कर यमुना के आसपास के इलाकों में जहां कोहरे में बारिश का अनुभव हो रहा है.

कोहरे की वजह से विजिबलिटी हुई कम

पूर्वी दिल्ली का शास्त्री पार्क और खजूरी को जोड़ने वाले पुस्ता रोड जहां सड़कों पर सामान्यतः सरपट गाड़ियां दौड़ती रहती हैं. वहां पर कोहरे की वजह से विजिब्लिटी कम होने के कारण गाड़ियों की रफ्तार काफी धीमी हो गई है. सड़क पर चलने के दौरान 5 मीटर के आगे क्या है, इसका अंदाजा लगाना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है.

लाइट और इंडिकेटर जला कर लोग कर रहे ड्राइव

कुछ ऐसा ही हाल उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद इलाके में भी रात के वक्त नजर आया. जहां हर तरफ कोहरा छाया हुआ था और लोगों को अपने आगे चल रही गाड़ियां बिल्कुल भी नजर नहीं आ रही थीं. हालांकि किसी भी अप्रिय घटना से सुरक्षा के लिए लोग गाड़ी को धीमी रफ्तार के साथ चला रहे थे.

दिल्ली के तापमान में गिरावट

बता दें कि पिछले दो दिनों से दिल्ली में काफी ठंड बढ़ गयी है और लगातार कोहरे के असर दिल्ली के वातावरण में देखा जा रहा है. दिल्ली के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है जिसके अभी और नीचे जाने की संभावना है. जिससे ये साफ होता है कि दिल्ली में अभी तो ठंड की शुरुआत है और आगे अभी जबरदस्त ठंड दिल्ली में दस्तक देने वाली है.

Journalist and Local News Explorer. Hyperlocal is new theme of journalism. Read my coverages. Feedback on [email protected]

Leave a comment