बिहार से दिल्ली आने वाले यात्रियों से जब भी बात कीजिए वे हमेशा एक परेशानी बताएंगे कि ट्रेन में टिकट नहीं मिलता। यात्रियों की इस परेशानी को दूर करने के लिए बिहार की नीतीश सरकार ने पटना टू दिल्ली बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया है।

बिहार से दिल्ली आने जाने वालो के लिए अच्छी खबर है। अब बिहार की राजधानी पटना से देश की राजधानी दिल्ली के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसें भी चलेँगी। अभी दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन के पास यूपी मैं कौशांबी बस अड्डे तक के लिए पटना से निगम की बसें चलती है। प्रतिदिन पटना और कौशांबी से  एक एक बसें खुलती है। इस रूट के लिए छह बसें राखी गयी हैं।

बिहार परिवन निगम का कहना है कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए पटना से दिल्ली के लिए एक-एक वोल्वो बस हर रोज चलाने की योजना है। योजना के मुताबिक एक दिन सीटिंग सुविधा वाली वोल्वो बस चलेगी तो दूसरे दिन स्लीपर सुविधा वाली बस चलेगी। यानी यात्रियों को एक दिन बैठकर तो दूसरे दिन सोकर यात्रा करने का मौका मिलेगा।

पटना से दिल्ली के लिए एक-एक वोल्वो बस प्रतिदिन

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पटना से दिल्ली के लिए एक-एक वोल्वो बस प्रतिदिन खुलेगी। एक बस टू वाई टू सीट वाली होगी जिस पर यात्री बैठकर यात्रा कर सकेंगे। दूसरी बस स्लीपर श्रेणी की होगी। एक दिन सीट वाली बस जाएगी तो दूसरे दिन स्लीपर वाली बस चलेगी।

आनलाइन और आफलाइन बुक हो सकेगा टिकट

टू वाई टू कोच से यात्रा करने पर पटना से दिल्ली का किराया 1650 रुपये देना होगा जबकि स्लीपर कोच से यात्रा करने पर 1800 रुपये किराया देना होगा। इस बस के लिए कोई भी यात्री आनलाइन अथवा आफलाइन काउंटर से टिकट बुक कर सकता है।

इतना लगेगा किराया

  • पटना से दिल्ली( सीटर) – 1650
  • पटना से दिल्ली (स्लीपर ) – 1800
  • पटना से लखनऊ – 1000.
  • पटना से आगरा – 1500

फिर से शुरू किया जा रहा है बस का परिचालन

यह बस दो साल पहले से ही शुरू की गई थी परंतु कोरोना संक्रमण के दौरान इसे बंद कर दिया गया था। अब संक्रमण कम होने के बाद इस बस का परिचालन फिर से शुरू किया गया है।

 

 

Journalist and Local News Explorer. Hyperlocal is new theme of journalism. Read my coverages. Feedback on [email protected]

Leave a comment