दिल्ली के सबसे खूबसूरत पुल Signature Bridge को क्यों हो रही जाल में बांधने की बात ?  

Delhi Signature Bridge: सिग्नेचर ब्रिज दिल्ली का सबसे खूबसूरत पुल हैं। केवल तारों से बने इस भव्य सिग्नेचर ब्रिज को देखने के लिए देश के अलग-अलग राज्योंं से आने वाले लोग काफीं उत्सुक रहते हैं। यह पुल यमुना नदी पर बना हैं, और इसकी ऊंचाई 154 मीटर हैं।

Signature Bridge को जाल से बांधने का ख़ौफ़नाक कारण सुन चौक जायेंगे आप! 

दिल्ली-NCR के लोगों के लिए उत्तरी दिल्ली में स्थित सिग्नेचर ब्रिज एक बड़ा टूरिस्ट प्लेस है। लेकिन अब इस खूबसूरत पुल को जाल में बांधने की बात हो रही हैं, इसका कारण सुन आप चौक जायेंगे।

हज़ारो लोग सिग्नेचर ब्रिज से करते हैं सुसाइड की कोशिश

सिग्नेचर ब्रिज की खूबसूरती के पीछे एक दर्दनाक हकीकत भी है। यहाँ पर जीतने ही लोग घूमने आते हैं उतने ही मरने भी आते हैं, जी हाँ हज़ारो लोग सिग्नेचर ब्रिज से सुसाइड करने आते हैं।

सिग्नेचर ब्रिज पर सुसाइड की कोशिश करने वाले लोगों ने दिल्ली पुलिस की टेंशन बढ़ा रखी है।दरअसल, हर महीने सिग्नेचर ब्रिज से करीब 3 लोगों को सुसाइड करने से रोका जाता है। इस पुल से सुसाइड करने वालों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

दिल्ली पुलिस ऐसे सुसाइड की घटनाओं में लायेगी कमी

दिल्ली पुलिस ने इस समस्या से निजात पाने के लिए पर्यटन विभाग को पत्र लिखने का फैसला किया है। इस पत्र में सिग्नेचर ब्रिज के दोनों तरफ जाल की दीवारें लगाने की और गार्ड की तैनाती करने की अपील की जाएगी, जिससे यहाँ सुसाइड की घटनाओं में कमी आई।

 

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.