DELHI weather update: (Delhi) और आसपास के इलाकों में रविवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा और इसके चलते सुबह 7 बजे सफदरजंग में दृश्यता गिरकर 150 मीटर तथा पालम में 200 मीटर के करीब रह गई. भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में सोमवार की सुबह भी घना कोहरा रहने की संभावना है. दिल्ली के लक्ष्मीनगर, गीता कॉलोनी, पंजाबी बाग, सिंघू बॉर्डर पर भी घना कोहरा दर्ज किया गया. इसके साथ-साथ चंडीगढ़, अंबाला, अमृतसर, पटियाला, लुधियाना, हिसार, राजकोट, बरेली में भी घना कोहरा दर्ज किया गया. अमृतसर, पटियाला, अंबाला और बरेली में तो दृश्यता 25 मीटर दर्ज की गई, जबकि नालिया, हिसार और राजकोट में भी विजिबिलिटी 200 मीटर के करीब रही.

 

 

 

IMD के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने की वजह से दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. हालांकि, IMD ने 14 से 16 फरवरी के बीच उत्तराखंड में बारिश और हिमपात की संभावना जताई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 16-17 फरवरी के बीच मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश हो सकती है और ओले गिर सकते हैं

 

 

उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क होने के साथ वहां भी रविवार को अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राज्य की राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि प्रयागराज का न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शाहजहाँपुर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहाँ पारा 8.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय लाहौल और स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग में शनिवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 5.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और यह हिमाचल प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान बना रहा. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को कल्पा में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मनाली, डलहौजी और कुफरी में न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.4, 6.3 और 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने 14 से 19 फरवरी तक पहाड़ी राज्य में शुष्क मौसम की संभावना जताई है.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment