गुरुग्राम मे कचरा फैलाने पर एक कार चालक को लगा भारी जुर्माना । कार चालक का नाम रजत सिंह बताया जा रहा है । गुरुग्राम के सेक्टर-29 क्षेत्र में कार चालक को कचरा फेंकते हूँए देखा गया और तुरंत गुरुग्राम नगर निगम की एक टीम ने उस कार चालक पर लगाया 5000 रुपये का जुर्माना ।

गुरुवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी ।

गुरुग्राम नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि अपराधियों पर एमसीजी द्वारा नज़र रखा जा रहा है फिलहाल गलत करने वालों पर तत्काल जुर्माना लगाया जा रहा है।

गुरुग्राम नगर निगम के अधिकारी जितेंद्र ने कहा कि वह अपनी टीम के साथ सेक्टर-29 इलाके में बुधवार को मौजूद थे, ताकि क्षेत्र में सफाई का जायजा लिया जा सके।

उन्होंने कहा, “सफाई का जायजा करते समय हमने देखा कि एक कार चालक ने अपनी कार से कचरा बाहर फेंक दिया। टीम ने कार चालक को मौके पर देखा और रोका फिर उस कार चालक को ऐसा करने से मना किया और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स-2016 का उल्लंघन करने के जुर्म में मौके पर ही 5,000 रुपये का चालान काटा गया।”

धीरज कुमार जो कि स्वच्छ भारत मिशन में निगम के संयुक्त आयुक्त हैं उनके मुताबिक, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स-2016 और हरियाणा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन एक्ट-1986 के तहत गलियों, सीवरेज, सड़कों, ड्रेनेज, खाली प्लॉटों और सार्वजनिक स्थानों पर कचरा फैलाना दंडनीय अपराध है।

ऐसा करने वालों पर नियमानुसार जुर्माना लगाया जायेगा।

उन्होंने कहा, “हम लोगों से अपील करते हैं कि कहीं भी कचरा न फैलाएं, दूसरों को भी कचरा फैलाने से मना करें। यदि कोई व्यक्ति कचरा फैलाता है, तो इस बारे में गुरुग्राम नगर निगम को सूचित करके अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरी करे l संयुक्त प्रयासों से ही हम केवल गुरुग्राम को एक सुंदर, स्वच्छ और बेहतर शहर बना सकेंगे और हम स्वच्छ सर्वेक्षण-2121 में बेहतर स्वच्छता रैंकिंग प्राप्त कर सकेंगे।“

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment