मार्केट मे लॉंच हुआ 66,500 की कीमत मे 126KM चलने वाला EV Scooter

Ampere Magnus EV Scooter: तेजी से बढ़ते पेट्रोल और डीजल पर कीमतों को लेकर बहुत सारी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रॉनिक वाहन पेश करना शुरू कर दिए है। लेकिन कहीं इलेक्ट्रॉनिक वाहन कीमतों में काफी महंगे होते हैं जिन्हें आम आदमी नहीं खरीद सकता लेकिन Ampere Magnus EV Scooter बजट की समस्या को हटाने के लिए मार्केट में लॉन्च हुआ है जिसमें विशेष फीचर्स इस्तेमाल हुए हैं। कंपनी का मानना है कि यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर छोटी रेंज में काफी असरदार साबित होगा जिससे आप आसानी से रोजाना बेस पर सफर का आनंद ले सकते हैं। इसकी बाहरी डिजाइन आकर्षित करने वाली हैं जिसमें चौड़ी सीट और ब्रांडेड लाइट का इस्तेमाल हुआ है। सामने से देखने पर यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर OLA के सभी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर से अच्छी डिजाइन में नजर आता है ।

Ampere Magnus EV Scooter Features

कम बजट वालो के लिए Ampere Magnus EV Scooter बेस्ट चॉइस साबित हो सकती हैं। वही स्पीड के मामले में यह स्कूटर छोटे रेंज के लिए काफी बेहतर है जिसमें 53 km/hr की टॉप स्पीड दी गई हैं। वहीं इसमें 60V, 28 Ah Li-Ion डिटैचबल बैटरी जो फुल चार्ज होने में लगभग 5-6 घंटे का वक्त लेती है।

कंपनी के अनुसार ऑफिस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने के बाद 121 किलोमीटर तक आसानी से ले जा सकते हैं, साथ ही में इसमें CBS के साथ ड्रम ब्रेक दिया गया है। इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को कहीं डिजिटल और नई टेक्नालॉजी के साथ बनाया गया है जिसमे रिमोट कीलेस एंट्री, एलईडी लाइट के साथ बड़ा बूट स्पेस, स्मार्टफोन के लिए यूएसबी चार्जर, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स शामिल है।

Ampere Magnus EV Scooter Price

दमदर टेक्नोलॉजी और नए फीचर्स के साथ आने वाला यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर मार्केट में काफी कम कीमत के साथ लांच होगा। स्कूटर की कीमत ₹66,500 (एक्स शोरूम) दिल्ली में है जिस की ऑन रोड कीमत जल्द ही पता चलेगी। ऐसे में 70000 के अंदर वाला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर आपके अनुभव को बेहतर बनाएगा साथ ही में यदि आप छोटी दूरी के लिए एक बेस्ट स्कूटर लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *