लैम्बोर्गिनी ने लॉंच की अपनी पहली ऑफ रोडिंग वाली सुपरकार

lamborghini huracan sterrato

lamborghini huracan sterrato: ऑटो मार्केट में टॉप कम्पनियों में से एक लैम्बोर्गिनी ने भारत में अपनी नई lamborghini huracan sterrato को लोगो से रूबरू करा दिया है। लैम्बोर्गिनी की इस कार की एक्स शोरूम कीमत की बात करे तो इसकी शुरुआती कीमत 4.61 करोड़ रुपए है। कंपनी अपनी इस कार की लिमिटेड यूनिट्स ही बनाएगी।

lamborghini huracan sterrato Price and Engine

लैम्बोर्गिनी 4.61 करोड़ की इस कार की सिर्फ 1499 यूनिट्स ही मैन्युफैक्चर करेगी। लैम्बोर्गिनी की नई lamborghini huracan sterrato स्पोर्ट्स कार में 5.2L NA V10 इंजन देखने को मिलता है। इस हाई पावर इंजन द्वारा 560 Nm टॉर्क पैदा होता है। भारत में लैम्बोर्गिनी की यह अब तक की पहली ऐसी स्पोर्ट्स कार है,जो भारत के खाड़े खबाड़ो रास्तों पर भी आसानी ने चल पाएगी।

lamborghini huracan sterrato launch Date

लैम्बोर्गिनी अपनी इस स्पोर्ट्स कार को बाकी देशों में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। लेकिन भारत में इसे लॉन्च करने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे इसकी लॉन्चिंग इस महीने नही हो पाएगी। मार्च 2023 में लैम्बोर्गिनी अपनी स्पोर्ट कार को भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च कर सकती हैं।

लैम्बोर्गिनी की ऑफ रोडिंग वाली पहली सुपरकार हुराकैन स्टेराटो

लैम्बोर्गिनी द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई हुराकैन स्टेराटो (Huracan Sterrato) को कंपनी ने खास तौर पर ऑफ रोडिंग के लिए मैन्युफैक्चर किया है। लैम्बोर्गिनीकी इस सुपर कार की यह खासियत है की यह सुपर कार होने के साथ सैथॉफ रोडिंग भी कर सकती है। लैम्बोर्गिनीने अपनी इस स्पोर्ट्स कार में सस्पेंशन ट्रैवल को 44mm तक इंक्रीज किया है। सस्पेंशन में बढोतरी करने के साथ ही इस कार में एल्यूमीनियम फ्रंट अंडरबोडी प्रोटेक्शन के अलावा रेंज रिइन्सफोर्ड सिल्सजैसे तगड़े फीचर्स भी दिए है।

सिर्फ 3.4 सेकेंड में 0-100km/h की हाई स्पीड

लैम्बोर्गिनीने अपनी हुराकैन स्टेराटो (Huracan Sterrato) में 610 hp का हाई पावर 5.2-L NA V10 इंजन दिया है, और 560 Nm टॉर्क उत्पन्न करता हैं। हुराकैन स्टेराटो में इंजन को 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स से अटैच किया है।

लैम्बोर्गिनी की इस सुपरकार में इलेक्ट्रॉनिक संतुलन के लिए ऑयल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया हैं। फेमस कार निर्माता लैम्बोर्गिनी की यह स्पोर्ट्स कम सुपर कार 0 से 100km/h की स्पीड को चुने के लिए सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगाती हैं। इस कार की अधिकतम रफ़्तार 260 km/h हैं। लैम्बोर्गिनी की हुराकैन स्टेराटो (Huracan Sterrato) में तीन तरह के ड्राइविंग मोड दिए गए हैं।जो क्रमशः रैली, स्ट्राडा और स्पोर्ट्स है।

Huracan Sterrato को यह कारे दे सकती है टक्कर

लैम्बोर्गिनी की हुराकैन स्टेराटो में 19 इंची ऑयल व्हील्स दिये है जिसके साथ आपको इसमें Dueler AT002 टायर्स देखने को मिलेंगे।इस कार में फ्रंट टायर्स 235/40-R19 साइज के और रियर टायर्स 285/40-R19 साइज के दिए गए हैं। इन टायर्स को रन फ्लैट तकनीकी का इस्तेमाल करके लगाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बात दे की 4.61 करोड़ की इस कार को भी बाकी महंगी कारे टक्कर दे सकती है। हुराकैन स्टेराटो को लैंड रोवर डिफेंडर, लैंड रोवर रेंज रोवर और पोर्श 911 जैसी प्रसिद्ध कार टक्कर देगी। यह लैंबोर्गिनी के लिए एक चुनौती की तरह होगा।

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment